Home » ‘धोनी के बिना सीएसके की कल्पना करो’, वायरल हो गया रैना का यह कमेंट

‘धोनी के बिना सीएसके की कल्पना करो’, वायरल हो गया रैना का यह कमेंट

‘धोनी के बिना सीएसके की कल्पना करो’, वायरल हो गया रैना का यह कमेंट

चेन्नई सुपरकिंग्स टीम का नाम सुनते ही पीली जर्सी में महेंद्र सिंह धोनी की तस्वीर अपने आप आंखों के आगे आ जाती है। सीएसके ने धोनी की एक फोटो शेयर की गई, जिस पर सुरेश रैना का कमेंट वायरल हो गया है।

Chennai SuperKings से MS Dhoni और Suresh Raina का कनेक्शन बहुत खास रहा है। सीएसके के फैन्स अगर धोनी को ‘थाला’ कहकर पुकारते हैं, तो सुरेश रैना को ‘चिन्ना थाला’ कहकर। रैना इस सीजन में सीएसके के लिए नहीं खेले। पिछले सीजन के बाद उन्हें रिटेन नहीं किया गया और आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में किसी टीम ने उन पर दांव नहीं लगाया। रैना इस बार आईपीएल में अलग रोल में नजर आए, मैदान पर बल्ला थामने की जगह उन्होंने कमेंटरी बॉक्स में माइक थाम लिया। इस सीजन से ठीक पहले धोनी ने सीएसके की कप्तानी छोड़ी और रविंद्र जडेजा टीम के नए कप्तान बने, लेकिन लगातार हार के बाद जडेजा ने धोनी को वापस कप्तानी सौंप दी। कई क्रिकेट पंडितों का मानना है कि खिलाड़ी के तौर पर यह धोनी का आखिरी सीजन होगा और वह अगले साल सीएसके के मेंटॉर या हेड कोच के तौर पर नजर आ सकते हैं। धोनी को लेकर सीएसके के आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल से एक पोस्ट की गई, जिस पर सुरेश रैना ने ऐसा कमेंट किया, जो वायरल हो गया।

धोनी की फोटो शेयर करते हुए सीएसके की तरफ से लिखा गया, ‘जब-जब धोनी मैदान पर उतरते हैं, तो लोग धोनी-धोनी चिल्लाते हैं और इससे बेहतर कुछ और नहीं।’ इस पर रैना ने कमेंट में लिखा, ‘धोनी के बिना सीएसके की कल्पना करो।’ धोनी के बिना सीएसके के बारे में सोच पाना वैसे किसी भी फैन के लिए मुश्किल ही है।

2008 में धोनी इस फ्रेंचाइजी टीम से जुड़े और अपनी कप्तानी में चार खिताब भी जिताए। धोनी ने अगस्त 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया और ठीक उसी तारीख को उनके बाद रैना ने भी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी। इसके बाद कोविड-19 के चलते रैना आईपीएल शुरू होने से पहले सीएसके का साथ छोड़कर स्वदेश लौट आए थे। ऐसा माना जा रहा था कि वह रैना का सीएसके के साथ आखिरी सीजन था, लेकिन 2021 में रैना ने सीएसके के लिए वापसी की और तब टीम ने खिताब भी अपने नाम किया। हालांकि इस सीजन के लिए उन्हें सीएसके का साथ नहीं मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published.